Top 5 Comedy Web Series: कॉमेडी सीरीज या फिल्मे देखना पसंद है तो, ये 5 मजेदार और पोपुलर कॉमेडी वेब सीरीज देख लीजिए

Soham Maniya
8 Min Read
Top 5 Comedy Web Series

Top 5 Comedy Web Series

Top 5 Comedy Web Series: आज हम आपके लिए OTT प्लेटफार्म की कुछ चुनिंदा कॉमेडी वेब सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें देखने के बाद आपके एंटरटेनमेंट का डोज बढ़ जाएगा और आपको भरपूर हसाएगा। कॉमेडी वेब सीरीज सभी को पसंद होती है। अक्सर हम एक्शन-थ्रिलर और रोमांटिक वेब सीरीज से बोर हो जाते हैं, लेकिन कॉमेडी से कभी बोर नहीं होते है, और ऐसी कॉमेडी फिल्मे और वेब सीरीज देखने का एक अलग ही मजा होता है।

आपका स्वागत है और एक न्यू आर्टिकल में, अगर आप भी कॉमेडी वेब सीरीज देखना चाहते है तो ये 5 लोकप्रिय सीरीज आप घर बेथकर अपने पूरे परिवार के साथ OTT प्लेटफार्म पर देख सकते है। ये काफी मजेदार सीरीज है और इस सीरीज को काफी अच्छे रेटिंग भी मिले है। लोगों ने भी इन सभी सीरीज को बहुत पसंद किया है। तो चलिए हम आपको बताते है की ये सीरीज आपको कहा देखने मिलेंगी। तो आज के इस आर्टिकल मे हम आपको Top 5 Comedy Web Series के बारे मे बताने वाले है…

1.गुल्लक

Top 5 Comedy Web Series
Top 5 Comedy Web Series

यह वेब सीरीज ‘गुल्लक’ एक मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी है। इसको देखकर हर आम आदमी को ऐसा लगेगा कि ये तो उसके घर की कहानी है। इसमें मध्यमवर्गीय परिवार की छोटी से छोटी हर बात को दिखाया गया है। लेकिन साथ ही इसमे कॉमेडी ऐसी है कि हर वक्त आपके चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान बनी रहेगी। जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, वैभव राज गुप्ता और हर्ष मायर जैसे कलाकारों ने अपने जबरदस्त अभिनय से कहानी को प्रभावशाली बना दिया है। ये IMDb की टॉप रेटेड वेब सीरीज में शामिल है।

अमृत राज गुप्ता के डायरेक्शन में बनी गुल्लक के अब तक पांच-पांच एपिसोड के तीन सीजन आ चुके हैं। यह सीरीज साल 2019 में OTT प्लेटफार्म SONYLIV पर रिलीज हुई थी, और इस साल इसका चौथा सीजन भी रिलीज होने वाला है। गुल्लक की कहानी मिश्रा परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। इसे आप अपने पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं।

2.कोटा फैक्ट्री

Top 5 Comedy Web Series
Top 5 Comedy Web Series

कोटा फैक्ट्री साल 2019 मे रिलीज हुई कॉमेडी सीरीज है। इसके डायरेक्टर राघव सुब्बू हैं। इस सीरीज में वैभव नाम के एक लड़के की कहानी दिखाई गई है जो जेईई की तयारी करने के लिए कोटा आता है। कोटा में उसे अपने सपने को पूरा करने के दौरान कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सभी छात्र जो पहले हॉस्टल की ज़िंदगी जी चुके हैं, जो वर्तमान में रह रहे हैं या फिर भविष्य में रहने वाले हैं, वे अपनी ज़िंदगी को इस सीरीज़ की कहानी से जुड़ा पाते हैं। इसके डायलॉग और भावनात्मक अपील आपको बहुत पसंद आएगी।

इस सीरीज मे मयूर मोरे, रंजन राज, जीतेन्द्र कुमार, रेवथी पिल्लई, अहसास चन्ना, उर्वी सिंह और दीपक सिमवाल मुख्य किरदार मे है। इस सीरीज मे भी भरपूर कॉमेडी है, और साथ ही बहोत कुछ सीखने भी मिलेगा। यह सीरीज विधार्थीओ को एक बार जरूर देखनी चाहिए।

3.पंचायत

Top 5 Comedy Web Series
Top 5 Comedy Web Series

वेब सीरीज ‘पंचायत’ एक अभिषेक त्रिपाठी नामक एक युवक की कहानी है, जिसकी एक गांव में सरकारी नौकरी लग जाती है। लाखों की कॉरपोरेट जॉब छोड़कर सिक्योरिटी की वजह से 20 हजार रुपए की नौकरी ज्वाइन कर लेता है। यहां रघुवीर यादव और नीना गुप्ता के किरदारों से उसका सामना होता है। इन्हीं तीनों के इर्द-गिर्द पंचायत की कहानी बुनी गई है। ग्रामीण पृष्ठभूमि पर आधारित इस वेब सीरीज को रोचक कहानी और कलाकारों के दमदार अभिनय की वजह से खूब पसंद किया गया है।

फुलेरा गांव और सचिव जी की कहानी का बोलबाला तो हर जगह छा गया है। यह सीरीज साल 2020 में रिलीज हुई थी। इसके अब तक दो सीजन आ चुके हैं और जल्द ही 28 मई 2024 में पंचायत का सीजन 3 रिलीज होगा। पंचायत के सीजन 1 और 2 को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। इस सीरीज में जीतेन्द्र कुमार, रघुबीर यादव, नीना गुप्ता मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

4.चाचा विधायक हैं हमारे – (Top 5 Comedy Web Series)

Top 5 Comedy Web Series
Top 5 Comedy Web Series

चाचा विधायक हैं हमारे वेब सीरीज साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस सीरीज में यूथ के पसंदीदा स्टैंडअप कॉमेडियन जाकिर खान देखने को मिलेंगे। चाचा विधायक हैं हमारे में एक बेरोजगार आदमी की कहानी को दिखाया गया है, जो सबसे झूठ बोलता है कि उसके चाचा विधायक हैं। इस झूठ की वजह से वह कई सारी मुश्किलों में पड़ जाता है, लेकिन उसकी यही मुश्किलें आपको हंसाने वाली हैं। इस सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

इस सीरीज मे जाकिर खान, अभिमन्यु सिंह, अमृता खानविलकर, अलका अमीन, कुमार वरुण, व्योम शर्मा और वीनस सिंह मुख्य किरदार में हैं। यह सिरज 2018 मे रिलीज हुई थी। इस सीरीज के दो सीजन आ चुके है और तीसरा सीजन इस साल रिलीज होगा। इसके सीजन 1 और 2 को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

5.मामला लीगल हैं – (Top 5 Comedy Web Series)

Top 5 Comedy Web Series
Top 5 Comedy Web Series

मामला लीगल हैं कि कहानी रवि किशन के किरदार वीडी त्यागी की है, जो एसोसिएशन का अध्यक्ष बनने का सपना देखता रहता है। हालांकि, इसमें रवि किशन एक समझदार व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं। इनका किरदार आपको काफी ज्यादा हंसाने वाला है। कुल मिलाकर पूरी सीरीज दिल्ली के पटपड़गंज डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरीज का डायरेक्शन राहुल पांडे ने किया है। ये एक साफ-सुथरी कॉमेडी जॉनर वाली सीरीज है, जिसे देखना आपके लिये मजेदार होना वाला है।

इस सीरीज में अजीब मुकदमों की गजब कहानी को दिखाया गया है, जिसे देखकर चेहरे पर हंसी आना लाजमी है। सीरीज की कहानी इतनी मजेदार है कि आपको बार बार देखने का मन होगा। साथ ही इसमे में मजाकिया अंदाज में कई वन-लाइनर्स और चुटकुलें हैं, जो आपको पूरी तरह एंटरटेन करते हैं, साथ ही दर्शकों पर गहरी छाप भी छोड़ते हैं। इस जबरदस्त सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह आर्टिकल “Top 5 Comedy Web Series” बहुत ही पसंद आया होगा , अगर आप इस आर्टिकल के अंतिम चरण तक पहुंच गए है तो इस आर्टिकल को Like, Share और Comment जरूर करे और अपने दोस्तों को भी बयाते , और ऐसे ही बेहतरीन न्यूज़ सबसे पहले जानने के लिये “MyAkhabar.com” से जुड़े रहे। हमारे फेसबुक पेज Myakhabar15 ओर इंस्टाग्राम myakhabar पर भी जुड़े।

यह भी पढे : Panchayat 3 Trailer Release: ‘पंचायत 3’ का Top ट्रेलर हुआ रिलीज, जानिए कब रिलीज होगी ये सीरीज

Share This Article
2 Comments